Fukra Insaan (Abhishek Malhan) Biography, Age, Height & More

Abhishek Malhan (Fukra Insaan) Biography
Abhishek Malhan (Fukra Insaan) Biography

Fukra Insaan (Abhishek Malhan) Biography, Age, Height & More, अभिषेक मल्हान का जीवन परिचय, अभिषेक मल्हान की जीवनी, अभिषेक मल्हान बायोग्राफी, अभिषेक मल्हान (फुकरा इंसान) का जीवन परिचय

अभिषेक मल्हन (Abhishek Malhan) एक Indian youtuber, gamer ,musician है। अभिषेक मल्हन को फुकरा इंसान के नाम से जाना जाता है।

अभिषेक मल्हन अपने Youtube channel “fukra insaan” पर challange videos और comparison videos post करने के लिए जाने जाते हैं।

अभिषेक मल्हन (Abhishek Malhan) का जन्म 24 may 1997 को pitampura ,rohini delhi में हुआ था।

Abhishek Malhan (Fukra Insaan) Biography

टेलीविजन का सबसे बड़े रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 16 जून से शुरू हुआ था। इस बार शो को सलमान खान होस्ट कर रहे है।

इस बार शो में टीवी और फिल्म एक्टर के साथ साथ सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर है शामिल है। और उन्ही में से नाम है, अभिषेक मल्हान जिन्होंने लोग फुकरा इंसान के नाम से जानते है. वह बिग बॉस ओटीटी 2 में कंटेस्टेंट के तौर पर घर में एंट्री ली है।

फुकरा इंसान को पहचान ही यूट्यूब से मिली है। उनके कुछ Video इतने Viral होने लगे थे, की कुछ समय में ही इनकी फैन फॉलोइंग बढ़ने लगी थी। फुकरा इंसान अपने Youtube Channel पर डेयर चैलेंजिंग, रोस्ट और कंपेरिजन चैलेंज के विडियो डालते है।

अभिषेक मल्हान का जीवन परिचय, बायोग्राफी, कौन है, करियर, जन्म, उम्र, धर्म, शिक्षा, घर, परिवार, बिग बॉस ओटीटी 2, संपति, इंस्टाग्राम (Abhishek Malhan Biography In Hindi, Biopic, Bio, Wiki, Who Is, Kon Hai, News, Wikipedia, Bigg Boss OTT 2 contestants, Career, Tv Shows, Age, Birthday, Religion, Cast, Dob, Family, Education Qualification, Net Worth, Monthly Income, Instagram Id, Real Name, Height, gf Name)

Fukra Insaan (Abhishek Malhan) Biography, Abhishek Malhan Biography in Hindi – Lifestyle, Family, Net Worth, Age, Relationship, Abhishek Malhan Instagram, Abhishek Malhan Tv Serial, Abhishek Malhan Biography, Abhishek Malhan Wiki, PAbhishek Malhan Web Series

Read Also

अभिषेक मल्हान (फुकरा इंसान) का जीवन परिचय

नाम (Name)फुकरा इंसान
पूरा नाम (Fukra Insaan Real Name)अभिषेक मल्हान
जन्म तारीख (Date of birth)24 मई 1997
जन्मदिन (Fukra Insaan Birthday)24 मई
जन्म स्थान (Place)प्रीतमपुरा-रोहीणी, दिल्ली
उम्र (Fukra Insaan Age)26 साल (2023)
धर्म (Religion)हिन्दू
पेशा  (Profession)यूट्यूबर, म्यूजिशियन और गेमर
शिक्षा (Educational Qualification)कॉमर्स से ग्रेजुएशन
स्कूल (School)लांसर कान्वेंट स्कूल, दिल्ली
कॉलेज (College)दिल्ली कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स, दिल्ली
प्रसिद्ध  (famous For)फुकरा इंसान यूट्यूब के लिए
हाइट (Abhishek Malhan Height)5 फीट 11 इंच
वजन (Abhishek Malhan Weight)73 किलो
नागरिकता (Nationality)भारतीय
राशि (Zodiac Sign)सिंह राशि
भाषा (Languages)हिंदी और इंग्लिश
वर्तमान पता (Address)प्रीतमपुरा, दिल्ली
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)अवैवाहिक
संपति (Net Worth)8 करोड़ रूपये

Abhishek Malhan (Fukra Insaan) Birth & Family)

Fukra Insaan (Abhishek Malhan) Biography अभिषेक मल्हान का जन्म 24 मई 1997 को दिल्ली के प्रीतमपुर में हुआ था। उनके पिता विजय मल्हान एक बिजनेसमैन हैं और उनकी मां डिंपल मल्हान एक यूट्यूबर हैं। अभिषेक के भाई का नाम निश्चय मल्हान और उनकी बहन का नाम प्रेरणा मल्हान है। दोनों यूट्यूब यूजर भी हैं और उनके लाखों सब्सक्राइबर हैं।

Fukra Insaan

Abhishek Malhan (Fukra Insaan) Education)

अभिषेक मल्हान ने 12वीं तक की पढाई दिल्ली के लांसर्स कॉन्वेंट स्कूल से की है। और इसके बाद आगे की पढाई इन्होने दिल्ली कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स जहाँ से इन्होने कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की. इसके बाद इन्होने अपना करियर यूट्यूब पर बनाना शुरू किया।

Abhishek Malhan (Fukra Insaan) Career

अभिषेक के भाई-बहन और माँ सभी एक यूट्यूबर है और सभी अपने 3-4 चैनल चला रहे है। सभी पर अच्छी खासे सब्सक्राइबर है। अभिषेक के बड़ा भाई निश्चय मल्हान (who is elder nischay or abhishek) का ट्रिगर्ड इंसान नाम से एक यूट्यूब चैनल है जिस पर 18.5 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर मौजूद है।

अपने भाई को देखकर ही अभिषेक ने जुलाई 2019 में फुकरा इंसान नाम से यूट्यूब चैनल खोला। फुकरा इंसान ने अपने यूट्यूब चैनल पर डेयर चैलेंजिंग, रोस्ट और कंपेरिजन चैलेंज के विडियो डालने Start किये।

फुकरा इंसान ने अपना पहला विडियो 20 रुपये वर्सेस 600 रुपये वॉटर कंपैरिजन का डाला था , जो की देखते ही देखते बहुत वायरल हो गया था। इस वीडियो के वायरल होते ही फुकरा इंसान को Popularity मिलनी शुरू हो गयी थी।

फुकरा इंसान के यूट्यूब चैनल पर 62 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है. इसके साथ साथ अभिषेक के तीन और यूट्यूब चैनल भी चल रहे है। फुकरा इंसान लाइव पर 20 लाख सब्सक्राइबर, मल्हान रिकॉर्ड पर 2 लाख 20 हजार और फुकरा इंसान शोर्ट पर 3 लाख 50 हज़ार सब्सक्राइबर है।

अभिषेक यूट्यूबर के साथ साथ एक म्यूजिशयन का भी शौक रखते है। इन्होने मल्हान रिकॉर्ड के तहत 12 म्यूजिक वीडियो बनाये है. जिसे लोगों ने बहुत भरपूर प्यार दिया है।

अभिषेक को बिग बॉस ओटीटी 2 से ऑफर आया है। बिग बॉस के घर में रहकर भी अभिषेक ने अपने अंदाज़ में काफी ज्यादा धूम मचा ऱखी है। और लोगो का उन्हें बहुत प्यार मिल रहा है।

Abhishek Malhan (Fukra Insaan) Net Worth

अभिषेक मल्हान की कमाई का जरिया उनका इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल है। इंस्टाग्राम पर प्रमोशन के लिए इन्हे लाखो रुपए मिलता है। 4 यूट्यूब चैनल भी है, जिनसे उनकी लाखो की कमाई हर महीने हो जाती है।

फुकरा इंसान की नेटवर्थ की अगर बात करे तो 7 से 8 करोड़ रूपये है। उनके पास एक लग्जरी कार जगुआर भी है। और फिलहाल अभिषेक बिग बॉस ओटीटी 2 में नज़र आ रहे हैं।

Read Also